Homeहलचलभाजपा का वादा, बिहार के हर नागरिकों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन

भाजपा का वादा, बिहार के हर नागरिकों को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन

पटना। बिहार के हर नागरिक को मिलेगी फ्री कोरोना वैक्सीन, केंद्रीय वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पार्टी का चुनावी घोषणा पत्र जारी करते हुए यह वादा दोहराया। इस तरह कोरोना वायरस वैक्‍सीन अब चुनावी वादों का हिस्‍सा बन चुकी है। भाजपा ने बिहार में वादा किया है कि हर एक शख्‍स को मुफ्त में टीका लगेगा।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि जैसे ही ICMR कोरोना की किसी वैक्‍सीन को मंजूरी देता है और बड़े पैमाने पर उसका उत्‍पादन शुरू होता है, बिहार में हर व्‍यक्ति का मुफ्त में टीकाकरण होगा। बीजेपी का यह वादा भले ही चुनावी हो, लेकिन इसके मायने पूरे देश के लिए बेहद अहम है।

फ्री कोरोना वैक्सीन पर राजद की प्रतिक्रिया

इस घोषणा की अलग-अलग तरह से प्रतिक्रियाएँ सामने आ रही हैं। राष्ट्रीय जनता दल के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया,

“कोरोना का टीका देश का है, भाजपा का नहीं! टीका का राजनीतिक इस्तेमाल दिखाता है कि इनके पास बीमारी और मौत का भय बेचने के अलावा कोई विकल्प नहीं है!” बिहारी स्वाभिमानी हैं, चंद पैसों में अपने बच्चों का भविष्य नहीं बेचते!

कशिश न्यूज़ बिहार के ट्वीट के अनुसार, तेजस्वी यादव ने कहा-

‘बीजेपी के पास चेहरा नहीं है, वित्त मंत्री द्वारा विज़न डॉक्यूमेंट जारी कराया जा रहा है यानी इनके पास कोई चेहरा नहीं है। वित्त मंत्री से पूछिए कि बिहार को सवा लाख करोड़ का पैकेज कब और कैसे मिला। पूछिए कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा क्यों नहीं मिला, क्या मिलेगा?’

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी इसे लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि क्या बीजेपी पार्टी के खजाने से इन टीकों का भुगतान करेगी? यदि यह सरकारी खजाने से आ रहा है तो बिहार को मुफ्त टीके कैसे मिल सकते हैं, जबकि देश के बाकी हिस्सों में भुगतान करना पड़ेगा? यह लोक लुभावन वादा गलत है, क्योंकि कोरोना के वक्त यह भेदभाव करता है।

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल समेत अन्य नेताओं की मौजूदगी में विजन डॉक्यूमेंट जारी किया। बीजेपी की ओर से जारी घोषणा पत्र में 5 सूत्र, 1 लक्ष्य, 11 संकल्प का वादा किया गया है। वहीं, पार्टी ने सरकार आने पर पूरे बिहार में फ्री कोरोना वैक्सीन लगवाने और 19 लाख नौकरी देने का वादा किया है।

कांग्रेस के नेताओं ने भी इस घोषणा को लेकर भाजपा पर निशाना साधा

कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बीजेपी के घोषणापत्र पर कहा कि बिहार को नीतीश कुमार और बीजेपी की सरकार ने गर्त में धकेला है। उन्होंने लॉकडाउन के दौरान बिहार के श्रमिकों के पैदल वापस आने को लेकर भी बीजेपी पर निशाना साधा है। प्रधानमंत्री मोदी जी ने राष्ट्र संबोधन के हवाले से सुरजेवाला ने कहा कि एक साल तक वेक्सीन नहीं आयेगी, ये लोग बिहार के लोगों को बरगला रहे हैं।

ट्विटर पर भी लोग ‘का किये हो मोदीजी’ हैशटैग से फ्री कोरोना वैक्सीन पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएँ दे रहे हैं। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी एक ट्वीट के ज़रिये कहा कि यह जदयू-भाजपा का चुनावी वादा है। उन्होंने कोरोना टीकाकरण को घोषणा पत्र में शामिल करके नागरिकों के स्वास्थ्य का राजनीतिकरण कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें – चिराग पासवान ने जारी किया पार्टी का विज़न डॉक्यूमेंट ‘बिहार फर्स्ट बिहारी फर्स्ट’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi