Home CG छत्तीसगढ़ के इन सात अधिकारियों को IAS अवार्ड, डीओपीटी ने जारी किया...

छत्तीसगढ़ के इन सात अधिकारियों को IAS अवार्ड, डीओपीटी ने जारी किया नोटिफिकेशन..

नई दिल्ली – छत्तीसगढ़ के सात डिप्टी कलेक्टरो का नाम IAS अवार्ड के लिए मनोनीत किया गया है। केंद्र सरकार के कार्मिक मंत्रालय ने आज इसकी अधिसूचना जारी कर दी है। जिन सात अधिकारियों को आईएएस अवार्ड हुआ है, उनमें जयश्री जैन, प्रियंका महोबिया, डाॅ.फरिहा आलम, दीपक कुमार अग्रवाल, तुलिका प्रजापति, चंदन त्रिपाठी और रोक्तिमा यादव के नाम शामिल हैं। यह सभी अधिकारी राज्य प्रशासनिक सेवा के 2005 बैच के अधिकारी हैं।

राज्य सरकार ने 21 नामों का पैनल केंद्र सरकार को भेजा था। राज्य सरकार ने जिन नामों का पैनल भेजा था, उनमें से 2003 बैच के अधिकारियों के नाम भी शामिल थे, यह वही बैच है, जिनकी मेरिट सूची को कोर्ट में चुनौती दी गई थी।

हाईकोर्ट ने मेरिट सूची में सुधार किए जाने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के इस आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी, जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने इस पर स्टे दिया था। फिलहाल यह मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। वर्षा डोंगरे ने नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती दी थी। केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय ने भी आईएएस अवार्ड के लिए जो नोटिफिकेशन जारी किया है, उसमें नियुक्ति को कोर्ट में चुनौती दिए जाने का भी जिक्र किया गया है। यानी भविष्य में कोर्ट का जो भी आदेश होगा, उसे प्रभावी माना जाएगा।

अन्य संवर्ग के एक पद के लिए जल्द होगी बैठक :

इधर अन्य संवर्ग (नान कैडर) से प्रमोटी आईएएस के लिए भी जल्द ही डीओपीटी नोटिफिकेशन जारी कर सकती है। पिछले दिनों चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सात नामों पर चर्चा हुई थी, जिनमें जीएसटी विभाग से गोपाल वर्मा, वित्त से अल्पना घोष, ट्राइबल से संजय गौर, पंचायत से विनय गुप्ता महिला बाल विकास से राजेश सिंगी, फूड से गजपाल सिंह सिकरवार, पीएचई से राकेश पोयाम और जनसंपर्क से उमेश मिश्रा का नाम शामिल थे। इनमें से पांच नामों का पैनल दिल्ली भेजा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments