Homeहलचलहरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा बोलीं- किसानों के खिलाफ काले कानून मंजूर...

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा बोलीं- किसानों के खिलाफ काले कानून मंजूर नहीं

पानीपत: प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार धनाढ्य लोगों के लिए काम कर रही है। किसान, मजदूर व गरीब आदमी के हितों से उसे कोई लेना-देना नहीं है। अब किसानों के खिलाफ काले कानून ले आई है। कांग्रेस किसी सूरत में इन कानूनों को मंजूर नहीं करेगी और संसद से लेकर सड़क तक लड़ाई लड़ेगी।

सोमवार को जींद में लघु सचिवालय के बाहर कृषि विधेयकों के विरोध में धरने को संबोधित करते हुए कुमारी सैलजा ने कहा कि तीन नए कृषि कानून सिर्फ बड़े कारोबारियों के फायदे के लिए लाए गए हैं। इन कानूनों से मंडी सिस्टम खत्म हो जाएगा। साथ ही, एमएसपी प्रणाली भी खत्म हो जाएगी, जिस कारण किसानों की फसल को उचित दाम नहीं मिलेगा। यह तीनों बिल गरीब किसान, मजदूर तथा आढ़ती के लिए काले बिल हैं। कांग्रेस पार्टी संसद से सड़क तक इनका डटकर विरोध करेगी।

कुमारी सैलजा ने कहा कि प्रधानमंत्री कह रहे हैं कि एमएसपी और मंडी सिस्टम खत्म नहीं होगा, लेकिन कानून में यह बात क्यों नहीं लिखी। देश उनकी बात पर कैसे भरोसा करे। उन्होंने तो यह भी कहा था कि हर गरीब के खाते में पांच लाख रुपये आ जाएंगे। अब देश की जनता दोबारा उनके बहकावे में नहीं आएगी। यह कानून लागू होने के बाद किसान कोर्ट में भी चैलेंज नहीं कर सकेगा।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi