Homeहलचलअन्वय नायक आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को किया...

अन्वय नायक आत्महत्या मामले में मुंबई पुलिस ने अर्णब गोस्वामी को किया गिरफ्तार

मुम्बई। ‘रिपब्लिक टीवी’ के प्रधान संपादक अर्नब गोस्वामी को इंटीरियर डिज़ायनर अन्वय नायक को आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। कहा जाता है कि 53 वर्षीय इंटीरियर डिजाइनर ने अपनी माँ के साथ आत्महत्या कर ली थी, कथित रूप से उन्होंने सुसाइड नोट में अर्णब समेत तीन लोगों का नाम लिखा था।

अर्णब का आरोप पुलिस ने की बदसुलूकी

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि अलीबाग पुलिस की एक टीम ने गोस्वामी को यहां उनके घर से गिरफ्तार किया। अर्णब गोस्वामी को पुलिस वैन में बैठाते हुए देखा गया। इस दौरान गोस्वामी ने दावा किया कि पुलिस ने उनके घर पर उनके साथ बदसलूकी की। इस संबंध में खबरों के मुताबिक सहयोग न करने या तल्ख शब्दों के प्रयोगों के कारण उन पर मामूली बल प्रयोग किया गया।

न्यूज़ एजेंसी एएनआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से कुछ रिपब्लिक टीवी के कुछ स्क्रीनशॉट्स शेयर किये हैं, जिसमें पुलिस अर्णब का हाथ पकड़ी नज़र आ रही है। सोशल मीडिया में लोग अभिव्यक्ति की आज़ादी के संदर्भ में इस घटना पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। हालांकि ये मुद्दा अभिव्यक्ति की आज़ादी या पत्रकारिता से जुड़ा नहीं है, बल्कि एक आत्महत्या से जुड़ा हुआ है।

इंटीरियर डिज़ायनर अन्वय नायक ने की थी आत्महत्या

अन्वय नायक की पत्नी इस संदर्भ में एक वीडियो भी शेयर किया था जो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। उन्होंने मराठी भाषा में जारी इस वीडियो में सीधे-सीधे रिपब्लिक भारत के प्रधान संपादक अर्णब गोस्वामी और एक पुलिस अधिकारी पर आरोप लगाया था।

अधिकारी ने बताया कि 2018 में एक आर्किटेक्ट और उनकी माँ ने कथित तौर पर गोस्वामी के रिपब्लिक टीवी द्वारा उनके बकाया का भुगतान न किए जाने के कारण आत्महत्या कर ली थी। इस वर्ष मई में महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने आर्किटेक्ट अन्वय नाइक की बेटी अदन्या नाइक की नई शिकायत के आधार पर फिर से जांच का आदेश दिये जाने की घोषणा की थी। देशमुख ने बताया था कि अदन्या ने आरोप लगाया है कि अलीबाग पुलिस ने गोस्वामी के चैनल द्वारा बकाया भुगतान ना करने के मामले में जांच नहीं की। उसका दावा है कि इस कारण ही उसके पिता और दादी ने मई 2018 में आत्महत्या कर ली थी।

यह भी पढ़ें – तीन साल पुराने एक मामले में दिल्ली के भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने माफी मांगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi