Homeमजबूर भारतहाथरस बलात्कार कांड पर नरेन्द्र मोदी का पुराना विडियो और जनता की...

हाथरस बलात्कार कांड पर नरेन्द्र मोदी का पुराना विडियो और जनता की ताज़ा भड़ास का तूफ़ान

तथाकथित नेताओं के बोल-बचनों का आम आदमी की जिंदगी से बस इतना ही सरोकार है कि जिंदगी चाहों ना चाहो चलती रहती है और बोल-बचन तो बस उन मरहमों की घोषणा हैं जो कभी जख्मों पर लगाये ही नहीं जाते.

वर्तमान समय नेताओं के बोल-बचनों का स्वर्णकाल है. इतिहास रचा जा रहा है बोल-बचनों का. आम आदमी का जीवन त्रासदी हो गया है और नेता हो गए हैं लाउडस्पीकर.

हाथरस बलात्कार काण्ड… 14 सितम्बर को 20 साल की दलित महिला का सामूहिक बलात्कार हुआ. ऐसा कि बलात्कार की परिभाषा भी नहीं बता सकती की यह बलात्कार था या मानवता का अंत. महिला की रीढ़ की हड्डी टूटी हुई, जबान कटी हुई. महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया. वेंटिलेटर पर रखा गया. मामला लोकल अस्पताल से ना सम्हाला गया तो अलीगढ़ के बेहतर अस्पताल में भर्ती किया गया. फिर और बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल में. 14 दिनों तक मौत से लड़ती रही यह पीड़िता. 29 सितम्बर को इस पीड़िता की मौत हो गई.    

शायद यह पढ़कर एक संवेदनशील इंसान में कुछ टूट जाए, मगर नेताओं की नगरी में सब पॉलिटिक्स का हिस्सा है जो मात्र बोल-बचन से निपटाया जा सकता है. लेकिन जनता बेवकूफ नहीं है. लड़ने की काबिलियत भले आम जन में ना सही लेकिन भड़ास निकलने के तरीके खोज ही लिए जाते हैं.

तो इस मुद्दे पर, आम जनता अपनी भड़ास निकलने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र दामोदर दास मोदी के एक पुराने विडियो को माध्यम बना रही है. इस चर्चित विडियो में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी उत्तर प्रदेश में महिला सुरक्षा के मसले पर उस समय की समाजवादी पार्टी की सरकार को कोस रहे हैं. आज वही विडियो आम जनता उनकी ही सरकार को कोसने के लिए इस्तमाल कर कर रही है.

नरेन्द्र मोदी इस विडियो में कह रहे हैं कि –  

“क्या कारण है कि उत्तर प्रदेश की मां-बेटी सलामत नहीं हैं. आठवीं-नवीं की बच्चियां इस बात को लेकर परेशान हैं कि जब वो स्कूल जाती हैं तो रास्ते में सिरफिरे लड़के ऐसे भद्दी टोका-टोकी करते हैं कि बच्चियां स्कूल जाने से डरती हैं. ये हालत उत्तर प्रदेश के सामान्य जीवन में आपने (अर्थात सपा सरकार ने) पैदा की हैं. दुर्भाग्य ये है कि सामाजिक बुराई को आपकी पार्टी के नेताओं ने आश्रय देकर रखा है. आपने गुंडों को पालकर रखा है. अगर हिम्मत हो, नेक इरादे हों तो आप उत्तर प्रदेश में अच्छी कानून व्यवस्था कर सकते हैं.

यही तो सरकार थी, यही तो मुलाजिम थे, यही तो दफ्तर थे, यही तो पुलिसवाले थे लेकिन जब कल्याण सिंह या राजनाथ सिंह को सेवा करने का मौका मिला, भारतीय जनता पार्टी के मुख्यमंत्रियों को सेवा करने का मौका मिला तो ये सारे गुंडागर्दी करने वाले लोग या तो जेल में थे या सीधी लाइन में चलने के लिए मजबूर हो गए.”

ये तो था नेता जी के बोल-बचन का एक हिस्सा. अब बारी आम जनता की है. तो जनता ने हाथरस बलात्कार कांड की अपनी भड़ास और गुस्सा नरेन्द्र मोदी की विडियो पर कैसे निकाला वह देखिये…

एक बन्दे ने लिखा…

वाह मोदी जी वाह क्या फेंकते हैं आपके जितना कोई फेक पाएगा नही. एक बार फिर उत्तर प्रदेश  में हाथरस कीं गैंगरेप एवं दरिंदगी कीं शिकार एक दलित बेटी ने आख़िरकार दम तोड़ ही दीया.

एक व्यक्ति ने नरेन्द्र मोदी के ही वचनों को दुबारा लिखकर ही नरेन्द्र मोदी को आइना दिखा दिया…

‘क्या कारण है कि उत्तर प्रदेश की माँ-बेटी सलामत नहीं है?’…पीएम मोदी, 2017

यूपी के #हाथरस में दलित के साथ गैंगरेप, उसकी रीढ़ की हड्डी तोड़ी, जीभ काट दी और अंतत: 15 दिन बाद जिंदगी से जंग हार गई वो बेटी,

नेताजी अब बिहार चुनाव में बिजी हैं…हद है यार’

एक ने अपने “कंफ्यूजन” को आधार बना कर नरेन्द्र मोदी के विडियो पर कमेंट किया…

“मैं समझ नहीं पा रहा हूँ। मोदी जी योगी जी से कह रहे हैं या अखिलेश जी से।“

तो, एक ने मोदी के 2017 वाले विडियो को मोदी की वर्तमान हाथरस बलात्कार कांड की प्रतिक्रिया बता दिया…  

“हाथरस के घटना पर मोदी जी की प्रतिक्रिया ?”

https://twitter.com/Af91204/status/1310871141339115522

अक्सर नेताओं की बातों की सांसें चुनाव ख़त्म होने के बाद दम तोड़ती दिखाई देती हैं लेकिन तकनीक ने यह संभव बना दिया है कि उन चुनावी बातों के शरीर को “वेंटिलेटर” पर जिन्दा रखा जा सके और वक़्त पड़ने पर जनता उसे आइने की तरह उन्हीं नेताओं को उनका असली चेहरा दिखाने के लिए इस्तमाल कर सके.

यह विडियो गाज़ियाबाद का है, 8 फरवरी, 2017 का जिसमे प्रधानमंत्री चुनावी सभा को संबोधित कर रहे हैं. भारतीय जनता पार्टी के यूट्यूब चैनल पर ये वीडियो मौजूद है.

अब उत्तरप्रदेश में भाजपा का शासन है. योगी आदित्यनाथ प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. कानून-व्यवस्था का हाल कैसा है, ये पब्लिक भली-भांति जानती-समझती है.  

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi