HomeCGलॉकडाउन बढ़ने की संभावना…! ऑनलाइन डिलीवरी को रहेगी प्राथमिकता…

लॉकडाउन बढ़ने की संभावना…! ऑनलाइन डिलीवरी को रहेगी प्राथमिकता…

छत्तीसगढ़ के लगभग सभी जिलों में लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में राजधानी रायपुर में लॉकडाउन बढ़ाया जाएगा या नहीं इस पर संशय अभी भी बना हुआ है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 7 से 10 दिन तक के लिए कुछ शर्तों के साथ लॉकडाउन को बढ़ाया जाएगा।

रायपुर जिले के कलेक्टर एस भारतीदासन लगातार चेंबर ऑफ कॉमर्स समेत कई व्यापारिक संगठनों से चर्चा कर रहे हैं। इसके साथ ही आज दिन भर कलेक्टर, एसपी, सीएमएचओ समेत जिले के जिले के तमाम बड़े अधिकारी बैठक करके किन शर्तों को प्राथमिकता मिले और लोगों को कहां रियायत दिया जाए, इन तमाम विषयों को लेकर मंथन करेंगे। जिसके बाद यह माना जा रहा है कि दोपहर 4 बजे के आसपास कलेक्टर विभिन्न शर्तों के साथ आदेश भी जारी कर देंगे।

रायपुर में सुबह 6 से दोपहर 12 बजे तक किराना दुकानों समेत कई अतिआवश्यक दुकानों को खोलने की अनुमति शर्तों के साथ दी सकती है। इसके साथ ही जोमैटो, स्विगी समेत कई ऑनलाइन डिलीवरी सर्विसेस को भी होम डिलीवरी की जिम्मेदारी दी जाएगी। जिला प्रशासन यह प्रयास में है कि लोग घरों से बाहर न निकलें, दुकानों तक ना आयें, ऐसे में यह नियम भी जारी किया जाएगा कि ज्यादा से ज्यादा ऑनलाइन सर्विसेज का इस्तेमाल जिला प्रशासन करे और लोगों को जरूरत के सामान, किराना, राशन, फ़ूड समेत कई सामान घरों तक पहुंचाया जाए, जिससे लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोना संक्रमण का खतरा ना बना रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi