Homeहलचलप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्यों का आशय है, बिना वैक्सीन कोरोना संकट...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के वक्तव्यों का आशय है, बिना वैक्सीन कोरोना संकट नहीं टलेगा

दिल्ली। कल मंगलवार की शाम छह बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर बात की, लेकिन कोरोना संकट प्रमुख मुद्दा रहा। अपने इस स्पीच की जानकारी सुबह उनके आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से एक ट्वीट के द्वारा दी गई थी। कोरोना काल में इससे पहले भी विभिन्न विषयों पर उन्होंने छह बार देश को संबोधित किया था। कल के संबोधन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के संदर्भ में देश के हालात पर चर्चा की और ज़रूरी जानकारी दी। साथ ही, इस महामारी के दौरान लापरवाही न करने की अपील भी की।

लॉकडाउन भले चला गया हो लेकिन कोरोना नहीं गया – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अपने संबोधन में आगाह करते हुए प्रधानमंत्री जी ने कहा कि लॉकडाउन हटा ज़रूर है लेकिन खतरा टला नहीं है। उन्होंने समझाइश देते हुए कहा कि हमें अपनी संभली हुई स्थिति को बिगड़ने नहीं देना है। आज देश में रिकवरी रेट अच्छा है और मृत्यु दर कम है।

“ये समय लापरवाह होने का नहीं है। यह न मानें कि कोरोना चला गया या उससे कोई खतरा नहीं है” – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंन यह कहकर भी आगाह किया कि अगर आप बिना मास्क बाहर निकल रहे हैं तो अपने परिवार के बच्चों और बुजुर्गों को संकट में डाल रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जब तक वैक्सीन नहीं आ जाती, तब तक कोरोना से लड़ाई को कमजोर नहीं पड़ने देना है। उन्होंने यह भी कहा कि वैक्सीन जब भी आएगी, जल्दी से जल्दी हर भारतीय तक पहुंचाने की सरकार की तैयारी जारी है।

जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं

प्रधानमंत्री मोदी ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब तक दवाई नहीं आ जाती लापरवाही भारी पड़ सकती है। इसके साथ ही प्रधानमंत्री ने सभी देशवासियों को नवरात्रि, दशहरा, दीवाली, ईद, छठपूजा की शुभकानाएं भी दीं। आने वाला समय त्यौहारों का है, जो हर वर्ष देशवासी हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं। लोगों का मिलना जुलना होता है, खरीदारी के लिये बाज़ारों में भीड़ उमड़ती है। इसको ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नसीहत देशवासियों को याद रखनी चाहिये।

यह भी पढ़ें – कश्मीर टाइम्स के श्रीनगर स्थित दफ्तर में अधिकारियों ने जड़ा ताला

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi