Home मजबूर भारत इस किसान की आय 1 साल में दुगनी हो गयी, कौन कहता...

इस किसान की आय 1 साल में दुगनी हो गयी, कौन कहता है मोदी जी को किसान की फ़िक्र नहीं

इस साल देश में फैली कोरोना महामारी के दौरान जहाँ आम आदमी बेरोज़गारी और भुखमरी के कगार पर आ पहुंचा है। वहीँ देश के पूंजीपतियों की खूब चांदी हो रही है।

इस कड़ी में सबसे ऊपर भारत के बिजनेसमैन गौतम अडानी का नाम है। जिनके बिज़नेस को कोरोना महामारी में काफी फायदा पहुंचा है।

यहां तक कि गौतम अडानी ने इस संदर्भ में मुकेश अंबानी को भी पीछे छोड़ दिया है। अडानी ग्रुप के गौतम अडानी की संपत्ति साल 2020 में दोगुनी हो गई है।

साल 2019 में जहां अडानी ग्रुप की संपत्ति 20 अरब डॉलर थी। वहीं साल 2020 में यह दोगुनी होकर 41 अरब डॉलर के करीब पहुंच चुकी है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस साल अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर में उछाल आने के कारण उनकी संपत्ति काफी बड़ी है। जहां पहले अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों की मार्केट केपीटलाइजेशन 2 लाख करोड़ थी। वो अब 4. 18 करोड रुपए हो चुकी है।

इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि “ध्यान से देखिये इस चेहरे को ये हैं देश के गरीब किसान अडानी जी बात तो हुई थी किसान की आय दोगुना करने की, मोदी जी ने अपने मित्र अडानी की सम्पत्ति दोगुना कर दी इसे कहते हैं “आपदा में अवसर”

विपक्षी दलों का कहना है कि पीएम मोदी द्वारा दिए गए ‘आपदा में अवसर’ के बयान का मौजूदा उदाहरण अडानी ग्रुप है। मोदी सरकार देश को पूंजीपतियों के हाथों बेचने पर तुली हुई है। सरकारी संस्थानों का निजीकरण किया जा रहा है। जिससे सरकार पूँजीवाद को बढ़ावा दे रही है।

जिन किसानों की आय को दोगुनी करने का दावा किया जा रहा था। आज वह सड़कों पर उतर कर अपने अधिकारों की जंग लड़ने को मजबूर हैं।

बता दें, किसान आंदोलन अब ‘सरकार बनाम किसान’ के साथ ‘किसान बनाम कॉर्पोरेट’ बन चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments