HomeCGप्रदेश में पॉजिटिव मरीजो में हो रही है कमी, रिकवरी रेट 82.5...

प्रदेश में पॉजिटिव मरीजो में हो रही है कमी, रिकवरी रेट 82.5 प्रतिशत….

रायपुर – प्रदेश में पिछले एक सप्ताह में कोरोना से स्वस्थ हुए मरीजों की संख्या पॉजिटिव मरीजों की संख्या से अधिक है। पिछले सात दिनों में प्रदेश भर में 93 हजार 476 लोगों ने कोविड-19 को मात दी है।

वहीं इस दौरान संक्रमित पाए गए मरीजों में से 93 प्रतिशत ने होम आइसोलेशन में उपचार लेकर इसे मात दी है। बीते सप्ताह प्रदेश में कोरोना मरीजों की रिकवरी दर 101 प्रतिशत रही है।

कोरोना के बढ़ते मामलों पर ठहराव देखने को मिल रहा है। शुरूआत में जिन जिलों में तेजी से संक्रमित मरीज मिल रहे थे, उन जिलों में संक्रमण की दर में कमी आई है। रायपुर समेत राजनांदगांव, दुर्ग, बलौदाबाजार, जशपुर में हालत में सुधार हुआ है। हालांकि अभी भी सबसे ज्यादा मामले रायपुर में मिल रहे हैं। राजधानी में कोविड पॉजिटिव दर में 29 प्रतिशत की गिरावट हुई है।

प्रदेश में रिकवरी रेट 82.5 प्रतिशत

प्रदेश में कोरोना संक्रमण की शुरुआत के बाद से अब तक पॉजिटिव पाए गए सात लाख 44 हजार 602 लोगों में से छह लाख 14 हजार 693 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें से चार लाख 88 हजार 988 होम आइसोलेशन में और एक लाख 25 हजार 705 मरीज विभिन्न अस्पतालों और कोविड केयर सेंटर्स में इलाज के बाद ठीक हुए हैं। वर्तमान में प्रदेश की रिकवरी दर 82.5 प्रतिशत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments

English Hindi