Home Blog कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए आज होगी बैठक

कांग्रेस पार्टी के नए अध्यक्ष के लिए आज होगी बैठक

नई दिल्ली : कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) की आज अहम बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रक्रिया को अंतिम रूप दिया जा सकता है। कांग्रेस की यह बैठक यह ऐसे समय हो रही है जब कई विपक्षी पार्टियां यह मान रही हैं कि देश की सबसे पुरानी पार्टी अपना घर व्यवस्थित नहीं रख पा रही है। बीते कुछ समय में कांग्रेस में नेतृत्व को लेकर फैसला न होने से पार्टी के कई वरिष्ठ नेता अपनी चिंता जाहिर कर चुके हैं। इस बैठक में अध्यक्ष के चुनाव को हरी झंडी दी जा सकती है, और चुनाव तिथि का ऐलान भी हो सकता है

रिपोर्टों के मुताबिक यह बैठक ऑनलाइन होगी और इसकी अध्यक्षता सोनिया गांधी करेंगी। बजट सत्र के दौरान सरकार को घेरने के लिए अर्नब गोस्वामी चैट गेट, कोरोना महामारी और किसान आंदोलन सहित अन्य मुद्दों पर विपक्ष बैठक में अपनी रणनीति पर चर्चा कर सकता है। कांग्रेस नेताओं को उम्मीद है कि राहुल गांधी एक बार फिर पार्टी की कमान संभालेंगे। हाल के दिनों में राहुल की राजनीतिक गतिविधियां ज्यादा तेज हुई हैं जिसे देखकर अनुमान लगाया जा रहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद पर उनकी ताजपोशी एक बार फिर होगी।

विदेश दौरे से लौटने से बाद राहुल सरकार पर आक्रामक हैं। तमिलनाडु में उन्होंने जल्लीकट्टू देखा और दिल्ली में प्रदर्शन में शामिल हुए। विदेश मामलों पर संसद की समिति में सरकार से सवाल पूछे और गत मंगलवार को संवाददाता सम्मेलन किया। वह अगले सप्ताह फिर से तमिलनाडु जाएंगे। सीडब्ल्यूसी की यह डिजिटल बैठक शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे होगी।
पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की हार के बाद राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी को अंतरिम अध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments