Home मजबूर भारत सात जनवरी को ट्रैक्टर मार्च होगा, धुंध छट गई, अब रास्ता संघर्ष...

सात जनवरी को ट्रैक्टर मार्च होगा, धुंध छट गई, अब रास्ता संघर्ष का! : योगेंद्र यादव

नई दिल्ली: सरकार किसानों को लेकर गंभीर नहीं है. आंदोलन को और गहरा करेंगे. सात जनवरी को एक्सप्रेसवे पर 11 बजे चार तरफ से ट्रैक्टर मार्च होगा. यह 26 जनवरी के पहले का ट्रेलर होगा. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन में शामिल स्वराज अभियान के प्रमुख योगेंद्र यादव ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह बात कही. उन्होंने कहा कि नौ जनवरी और 13 जनवरी को किसान संकल्प दिवस मनाएंगे. दो हफ्ते जागरूकता दिवस मनाएंगे. देश में कोने-कोने में किसानों को जागरूक करेंगे.

योगेंद्र यादव ने कहा कि कल चार जनवरी को सरकार ने सातवीं मीटिंग किसानों के साथ की. कल ही कृषि कानूनों को लागू हुए सात महीने हुए थे. अफसोस के साथ कहना पड़ रहा है कि सात राउंड चर्चा के बाद सात शब्द सुनाई नहीं दिए. तीनो कृषि विरोधी कानूनों को वापस लो. सरकार बड़ी मासूमियत से कहती है कि आप वाकई कानून वापस करवाना चाहते हैं.

उन्होंने कहा कि हम आंदोलन को और गहरा और व्यापक करेंगे. पहले छह जनवरी को ट्रैक्टर मार्च करने का कार्यक्रम था लेकिन अब सात जनवरी को चार तरफ से एक्सप्रेस वे से ट्रैक्टर मार्च करेंगे. यह मार्च सुबह 11 बजे से होगा. उन्होंने कहा कि मार्च वेस्टर्न और ईस्टर्न एक्सप्रेस वे पर होगा. कुंडली की तरफ और टिकरी की तरफ से चढ़ेंगे. ईस्टर्न से रेवासन और गाज़ीपुर से चढ़ेंगे.

उन्होंने कहा कि नौ तारीख को सर छोटूराम की पुण्यतिथि है. हम उस किसान नेता को याद करेंगे जिन्होंने एपीएमसी दिया. 13 जनवरी को लोहड़ी है. उस दिन किसान संकल्प दिवस मनाएंगे. कल से पूरे देश में दो हफ्ते के लिए देश जागरण का अभियान चलेगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular News

Recent Comments